दुनिया की हर एक सफलता चूमेगी आपके कदम, इन बातों का रखना होगा खास ध्यान,, Every step of the world will be your success, keep these things special attention

हमनें अकसर ऐसा होते देखा है कि अच्छे मन से मेहनत से काम करने के बावजूद हमें वो सफलता या कामयाबी नहीं मिल पाती है जिसके कि हम हकदार होते हैं। ऐसा होने से स्वाभाविक रूप से ही हम चिड़चिड़े हो जाते हैं। हमारा किसी काम में मन नहीं लगता है और हम काम से जी चुराने लगते हैं, ऐसे में बचा हुआ भी गवां देते हैं। ऐसे में यहीं हो सकता है कोई ऐसी चीज़ है जो कि हमें और हमारी सफलता को हम तक आने से रोक रही है और इनका जल्द से जल्द उपाय करना आवश्यक है।
http://time4earn.com/gBTZ

Third party image reference
ये बहुत ज़रूरी है कि जहां हम रह रहे हैं या फिर जिस जगह हमारा कर्मस्थल हो वहां पर नकारात्मक चीज़ों को हटाकर सकारात्मकता
उर्जा से उस स्थान को भर दें। ऐसे में हमारे आस-पास से निगेटिव एनर्जी का हस होगा और पॉजिटिव एनर्जी से घर और कारोबार में लक्ष्मी का वास होगा।

इनके लिए कुछ महत्वपूर्ण चीज़ों का पालन करना होगा जिन्हें अकसर हम अंधविश्वास मानकर टाल देते हैं। जैसे कि सुबह की शुरूआत अपने गुरूजनों यानि कि माता-पिता, अपने इष्टदेव या बड़े-बुज़ुर्गो के आशीर्वाद से करें।


Third party image reference
तत्पश्चात घर की गंदगी और सीलन को साफ करें क्योंकि एक तो इससे आपका घर गंदा दिखता है और दूसरा गंदगी नकारात्मक उर्जा को बढ़ावा देती है जिसके चलते घर में हमेशा अशांति का माहौल बना रहता है, संबंधों में तनाव आने लगते है इसलिए जितना संभव हो सकें अपने घर और कर्मस्थल से गंदगियों और सीलन को दूर करें।

इसके साथ ही घर और दुकान या फिर ऑफिस में उपस्थित कबाड़ को दूर कर दें जैसे कि पुरानी जंग लगी हुुई चीज़ें, गमले, फटे-पुराने चप्पल,प्लास्टिक इत्यादि क्यों कि ये सारी चीजें भी नेगेटिव एनर्जी को अपनी ओर आकर्षित करती है।


Third party image reference
हम अकसर आलस के चक्कर में रात में खाना खाने के बाद जूठे बर्तनों को सिंक पर ही छोड़ देते हैं लेकिन ऐसा करने से बचना चाहिए क्योंकि इससे घर में दोष बढ़ते हैं और साथ में बीमारियां भी। सुबह के वक्त हमेशा साफ रसोई में ही प्रवेश करना चाहिए। इन सबके साथ ही अपना व्यवहार सबके प्रति विनम्र करें और गरीबों को दान पुण्य करने से और बेज़ुबानों को भोजन कराने से भी हमारे बहुत से दोष कट जाते हैं और सफलता के मार्ग पर हमें कोई बाधा नहीं मिलती है।

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post