प्राइवेट जेट जितनी है इस कुत्ते की कीमत, जर्मनी और ईरान से आत है खाना, The price of this dog is as private a jet as it is from Germany and Iran.

नई दिल्ली। एक से के मेहेंगे कुत्ते के बारे में आप जानते होंगे लेकिन हम यहां बात कर रहे हैं कुत्तों की सबसे महंगी प्रजाति की जिसकी कीमत करोड़ों में है। एक तिबेतियन मस्टीफ नस्‍ल के डॉग की कीमत इतनी होती है कि उसमें एक छोटा सा हवाई जहाज खरीदा जा सकता है। इस कुत्‍ते की एक खसियत ये भी थी कि ये हमेशा ऐसी रूम में रहता है और ज्‍यादा देर बाहर रहने पर ये अच्‍छा फील नहीं करता। आइये जाने विश्‍व की कुछ और मंहगी कुत्‍तों की नस्‍लों के बारे में।
http://time4earn.com/gBTZ

Third party image reference
जब से एक डॉन शो में इसे देखा गया है तब से यह चर्चा का विषय बना हुआ है। इसे चीन में ऑक्शन के जरिए खरीदा जाता है।
इसका जितना महंगा दाम है, उतना ही इसे रखना भी महंगा है। इसे 24 घंटे एसी में रखना होता है। इसके अलावा इसका हर 15 दिन में स्पा करवाने की जरूरत होती है। अक्सर डॉग शो में दुनिया भर की कई नस्‍लों के कुत्‍ते हिस्सा लेते हैं लेकिन कुछ चुनिंदा कुत्ते ही सबका ध्यान अपनी ओर खींच पाते हैं। तिबेतियन मस्टीफ को एक अलग तरह की नस्ल का माना जाता है। ये सुरक्षा के लिहाज से भी जाना जाता है, यह पहाड़ों में रहने वाला कुत्ता है और ठंड में ही जिंदा रह पाता है।


Third party image reference
इसकी कीमत लोगों को हैरान कर देती है जो लगभग 15 से 30 करोड़ बताई जाती है। तिबेतियन मस्टीफ की देखभाल भी बड़ी विशेष तरह से की जाती है। अगर आप इसे तराई क्षेत्र में लाते हैं तो इसे 24 घंटे एसी में रखना चाहिए। आपको बता दें इसका साइज 32 इंच होता है। तिबेतियन मस्टीफ किसी भालू से कम नहीं लगता इसकी ए सी में रहने की वजह यह है कि इसके बाल बहुत घने और बड़े होते हैं। वजन की बात करें तो यह लगभग 70 से 80 किलो का होता है। इसके खाने में इसे बादाम जरूर चाहिए होता है ये बादाम ईरान से मंगवाए जाते हैं और खाना जर्मनी से।http://time4earn.com/gBTZ

1 Comments

  1. WOW THIS DOG HAS UNIQUE FUTURE MAST ARTICHE HE YE
    THANKS FOR SHARING THIS PRECIOUS INFO BLY I CMAE DAILY TO READ NEW ARTICLES HERE
    quora partner program india

    christams 2020

    how to block airtel sim online

    fall guys game download

    ReplyDelete

Post a Comment

Post a Comment

Previous Post Next Post