Kaise 25% तक बचाएँ] Bitcoins को use करके Amazon से products को कैसे खरीदें हिंदी में.


25% तक बचाएँ] Bitcoins को use करके Amazon से products को कैसे खरीदें हिंदी में. 



Bitcoins को use करके Amazon से products को कैसे खरीदें
जब भी हम बात करतें है Bitcoins की तो हमसे अक्सर पूछे जाने वाला एक प्रश्न है कि Bitcoins को कैसे use करें?
2017 में bitcoins को use करने के लिए बहुत सारे तरीकें हैं.
आप
इन्हें चीज़ें खरीदने के लिए use कर सकते हैं (जैसे कि आप आम चीज़ों को cash से खरीदते हैं) और आप इसे पैसे कमाने के लिए भी use कर सकते हैं यानि कि investment के तौर पर.
आज मैं आपके साथ एक detailed tutorial शेयर करने जा रहा हूँ जिससे कि आपको Amazon से bitcoins के ज़रिये products खरीदने में मदद मिलेगी और इसमें मैं आपको ये भी बताऊंगा कि आप 25% तक पैसे भी कैसे बचा सकते हैं.
आप ऐसा Purse.io के साथ कर सकते हैं.
यह एक popular tool है जोकि बहुत सारे कामों के लिए use होता है:
  • Bitcoins के बदले में Amazon Gift Cards प्राप्त करने के लिए.
  • Amazon से bitcoins के ज़रिये products को purchase करने के लिए.
  • Amazon से ख़रीद के दौरान discounts को प्राप्त करने के लिए.
पहले भी मैंने Purse.io का use bitcoins की exchange में Amazon Gift Cards को प्राप्त करने के लिए किया है.
इस tutorial में, मैं आपको बताऊंगा कि आप Purse.io को Amazon से bitcoins के ज़रिये कोई भी product खरीदने के लिए और पैसे बचाने के लिए कैसे use कर सकते हैं. यदि अभी तक आपके पास कोई भी bitcoin नहीं है तो आप नीचे दिए link पर click लीजिये और जानिए कि आप bitcoins को कैसे खरीद सकते हैं
Backstory
इससे पहले कि हम आगे बढ़ें मैं आपको अपने phone के बारे में एक छोटी सी कहानी बताना चाहूँगा.
मैं पिछले कुछ महीनो से OnePlus 3 phone use कर रहा था और मैं इसकी overall performance और value for money होने के कारण इससे काफी खुश था.
January 2017 के दूसरे weekend के दौरान, मैं USA गया ताकि मैं Affiliate Summit West का हिस्सा बन सकूँ. तो LAX (Los Angeles Airport) पर किसी ने मेरी जेब काट ली. किस्मत वाली बात ये हुयी कि केवल मेरा phone ही चोरी हुआ. मैंने Android Remote Manger को use किया और मेरा सारा senstive data delete कर दिया.
Phone got stolen
अब मुझे एक नया phone चाहिए था. तो इसलिए मैंने सीधा एक नया phone cash से खरीदने की जगह पर, मैंने decide किया कि मैं Purse.io को use करके कुछ पैसे बचाता हूँ. मैं इस tutorial को भी इसी लिए बना रहा हूँ क्योंकि मैंने ये नया phone अभी purchase किया है. मैं इस guide को इस इसलिए आपके साथ शेयर कर रहा हूँ ताकि आप भी future में इस method से अपने कुछ पैसे बचा पायें.
इस tutorial के लिए मैं एक नए OnePlus 3T mobile phone का order दे रहा हूँ जिसकी कीमत है INR 29,999 ($440).

सभी Amazon की purchases पर Bitcoins को use करके पैसे कैसे बचाएँ?

यदि आपके Purse.io पर एक account नहीं है, तो आगे बढिए और एक account जल्दी से अभी create कर लीजिये.
मुझे उनके बारे में एक चीज़ बहुत अच्छी लगती है कि first-timers के लिए वो काफी user-friendly हैं और वे social media पर भी काफी active हैं.
इस बात को पक्का करें कि आप अपने Google Plus या Facebook account को use करके additional 10% से 15% discount प्राप्त कर लें.
नोट: आपकी पहली transaction के बाद आप 33% तक discounts प्राप्त कर सकते हैं.
Purse के बारे में थोरा और:
Purse एक escrow service है जोकि Amazon Gift Card Holders को ऐसे users के साथ connect करती है जोकि Amazon से कुछ न कुछ खरीदना चाहते होते हैं. अधिकतर cases में कुछ लोग अपने unsused Amazon गिफ्ट कार्ड्स से छुटकारा पाना चाहते होते हैं और Purse उनके सामने उन्हें bitcoins के साथ exchange करवा लेने की एक बढ़िया oppertunity रखता है. इस service को offer करने के लिए Purse Amazon का “Wish List” Feature use करता है.
इससे दो काम हो जाते हैं:
  • Amazon Gift Card Holders को उनके unwanted gift cards के लिए कुछ न कुछ बढ़िया value मिल जाती है.
  • खरीददारों को Amazon से चीज़ें discounts पर मिल जाती है.
मुझे पता है कि यह चीज़ अभी भी शायद आपको clear न हो, इस tutorial को follow कीजिये और मैं आपकी पैसे बचाने में मदद करूँगा. यदि आप एक regular Amazon buyer हैं तो आप इस article के अंत में मेरा शुक्रिया अदा करेंगे.
Purse.io पर जाईये और एक account create कर लीजिये.
एक बार आप login कर लें, “Name Your Discount”पर click कीजिये.
Order Amazon Products using Bitcoin Wallet purse
आप इसे Amazon site से stuff order करने के लिए use कर सकते हैं. उनकी अधिकतर audience Amazon.com से आती है लेकिन मैं Amazon.in से order करूँगा.
  • अगली चीज़ जो हमें करनी है वो है, Amazon के product page पर जाना और फिर “Add To Wish List” पर click करना.
  • एक Public wish list create कर लीजिये और जो कुछ भी आप Amazon से Purse को use करके खरीदना चाहते हैं, उसको list में add कर दीजिये.
Buy One plus 3T using Bitcoin:Purse
  • आप किसी भी समय आपके नाम (Top Right में) > “Your Wish List” पर click करके अपनी wish list को access कर सकते हैं.
accessing-Amazon-Wish-list
  • अब List Settings पर click कीजिये.
  • सही Wishlist को ढूँढिये और View Details पर click कीजिये.
Amazon Wishlist edit
इस page पर:
  • “Delivery/Shipping Address” section को अपने address के साथ भरिये.
  • इस बात को पक्का करें कि “Third party shipping agreement” checked हो.
  • “Don’t spoil my surprises” को uncheck रखिये.
Amazon Wishlist settings for Bitcoin
Save Changes पर click कीजिये.
अब आपके नाम (Top Right में) > “Your Wish List” में वापिस जाईये.
Share पर click कीजिये ताकि आपको इसका एक shareable लिंक मिल जाये. (screenshot नीचे देखिये)
Amazon Wishlist share link
That’s it. हमें Amazon से बस यही लिंक चाहिए था और अब हम Purse पर अपने final step की तरफ बढ़ सकते हैं.

Purse के ज़रिये bitcoin add करके order place करना:

एक बार आपकी wish list के लिए आपके पास एक shareable लिंक होगा, simply Purse.io पर जाईये और search बार में ये लिंक डाल कर enter press कीजिये.
  • अब slider को use कीजिये और यह Purse.io को बताईये कि आप कितना discount चाहते हैं. यह आपको automatically best discount मार्किट conditions के हिसाब से बताता भी है.
  • एक बार आप अपने price से satisfied हों,“Place Order” पर click कीजिये.
amazon discount using Purse Bitcoin Wallet
एक बार आप अपना order place कर दें, अब आपको Purse के bitcoin wallet में funds deposit करने होंगे.
अगले page पर आपके सामने एक QR Code आएगा या फिर आप वहां से Bitcoin address को copy कर सकते हैं और वहां पर funds transfer कर सकते हैं.
Deposit fund into Purse wallet using QR code or Bitcoin address
एक बार आप अपने deposit को find कर लें, आप अपना order successfully place कर लेंगे.
Amazon order placed using Bitcoin Purseio
अपना deposit confirm करने के बाद public accept करने के लिए listing available हो जाएगी.
आपकी country के हिसाब से जिसमे भी आप हैं, इसे कुछ घंटों या फिर दिन भी लग सकते हैं, आपके order को complete करने के लिए. यह एक कारण है कि मैं आपको इसके ज़रिये Time Sensitive order place करना recommend नहीं करता. यदि आप वाक्य अपने orders जल्दी place करवाना चाहते हैं, अपने discount amounts को कम कर दीजिये.
यहाँ पर दिखाया गया है कि एक successfully completed order कैसा दिखता है:
Purse Completed order from Amazon
कुछ important चीज़ें जो आपको जाननी चाहिए:
  • Purse को use करके आप instant orders भी place कर सकते हैं. (पर यह method केवल US Addresses के लिए काम करता है और आप इससे केवल 5% तक बचा सकते हैं)
  • Purse.io का mobile app भी है. 
आने वाले दिनों में हम bitcoins के बारे में और Amazon के gift cards के बारे में और बहुत कुछ जानेंगे.

मुझे बताईये यदि आपके इस पोस्ट के सम्न्बंधित कोई भी प्रश्न आपके मन में है?
हमारे पोस्ट के प्रति अपनी प्रसन्नता और उत्सकता को दर्शाने के लिए कृपया इस पोस्ट को Social Networks जैसे कि Facebook, Google+ और 

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post