एक देश का राजा बन बैठा है ये भारतीय शख्स, दुनियाभर में सुर्खियों में है

एक देश का राजा बन बैठा है ये भारतीय शख्स, दुनियाभर में सुर्खियों में है


फॉलो करें
इंदौर के रहने
वाले सुयश दीक्षित को इससे पहले शायद ही कोई जानता था. अब उनका नाम दुनियाभर की बड़ी न्यूज वेबसाइट और अखबारों में छाया हुआ है. कारण भी हैरान कर देने वाले हैं. सुयश ने खुद को एक देश का राजा घोषित कर दिया है और अपने पिता को देश का प्रधानमंत्री. सुयश ने देश का नाम रखा है किंगडम ऑफ दीक्षित और इसकी राजधानी का नाम रखा है सुयशपुर.


(फोटो: फेसबुक)
सूडान-मिस्त्र के बीच पड़ता है ये देश
सूडान-मिस्त्र के बीच एक बहुत बड़ा क्षेत्र बीर तवील खाली पड़ा है. बीर तवील पर किसी देश का इसपर अधिकार नहीं है. मिस्त्र-सूडान दोनों इस पर अपनी-अपनी वजह से दावा नहीं करते हैं . ऐसे में भारतीय शख्स सुयश दीक्षित ने यहां पहुंचकर, खुदको यहां का राजा घोषित कर दिया है. खास बात ये है कि सुयश ने यहां बीज बोकर ये जता दिया है कि अब देश की शुरुआत हो गई है.

ऑनलाइन शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन
सुयश ने फेसबुक पोस्ट लिखकर ये बातें बताई हैं. साथ ही ये भी कहा है कि जिसको उसके देश में रहना है वो नागरिकता हासिल कर ले. ऐसा नहीं है कि सुयश बीर तवील पर दावा करने वाले पहले शख्स हैं, इससे पहले भी क्षेत्र को लेकर दावे होते आए हैं. लेकिन कभी भी सूडान-मिस्त्र इसको लेकर कुछ नहीं कहते.

बेटी के लिए देश बनाया
इससे पहले एक दूसरे शख्स ने अपनी बेटी के राजकुमारी बनने का सपना पूरा करने के लिए ऐसा ही किया था. उसने भी खुद को इस देश का राजा घोषित कर दिया था. साथ ही अपनी बेटी को बीर तवील की राजकुमारी बना दिया.

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post